Top
Janskati Samachar

गाजा में इजरायल ने मीडिया संस्थानों के ऑफिस वाली बिल्डिंग पर की एयर स्ट्राइक, अल-जजीरा कार्यालय हुआ ध्वस्त

गाजा पट्टी में इजराइल और फलीस्तीन के बीच संघर्ष फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इजरायल की एयर स्ट्राइक में गाजा पट्टी स्थित एक ऊंची बिल्डिंग तबाह हो गई। इस बिल्डिंग में द एसोसिएटेड प्रेस और कतर के अल-जजीरा जैसे मीडिया संस्थान का दफ्तर था।

गाजा में इजरायल ने मीडिया संस्थानों के ऑफिस वाली बिल्डिंग पर की एयर स्ट्राइक, अल-जजीरा कार्यालय हुआ ध्वस्त
X

गाजा पट्टी में इजराइल और फलीस्तीन के बीच संघर्ष फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इजरायल की एयर स्ट्राइक में गाजा पट्टी स्थित एक ऊंची बिल्डिंग तबाह हो गई। इस बिल्डिंग में द एसोसिएटेड प्रेस और कतर के अल-जजीरा जैसे मीडिया संस्थान का दफ्तर था। एपी के मुताबिक, ये एयर स्ट्राइक इजरायल की सेना की उस चेतावनी के बाद आई जिसमें उन्होंने बिल्डिंग को खाली करने के लिए कहा था।

शनिवार तड़के गाजा सिटी में इजराइल के हवाई हमले में कम से कम 10 फलस्तीनियों की मौत हो गई, जिनमें अधिकांश बच्चे थे। गाजा के उग्रवादी हमास शासकों के साथ लड़ाई शुरू होने के बाद से इजराइल के एक हमले में मरने वाले लोगों की यह सबसे ज्यादा संख्या है।

यरुशलम में पिछले महीने तनाव से शुरू हुआ ताजा संघर्ष बड़े पैमाने पर फैल गया है। अरब और यहूदियों की मिश्रित आबादी वाले इजराइली शहरों में रोज हिंसा देखी जा रही है। इजराइल और हमास के बीच जारी लड़ाई के दौरान वेस्ट बैंक में भी फलस्तीनियों ने व्यापक पैमाने पर प्रदर्शन किया और सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने कई शहरों में इजराइली सेना के साथ झड़प की। इस दौरान इजराइली सेना की कार्रवाई में कम से कम 11 लोग मारे गए।

हिंसा ऐसे समय में हो रही है जब फलस्तीन शनिवार को 'नकबा दिवस' मना रहे हैं, जब वे 1948 के युद्ध में इजराइल द्वारा मारे गए हजारों फलस्तीनियों को याद करता है। इससे संघर्ष के और तेज होने की आशंका बढ़ गई है।

Next Story
Share it