Janskati Samachar
देश

Farmers Tractor Rally: जानिए कौन है दीप सिद्धू ?, जिसका सनी देओल से लेकर पीएम मोदी तक है कनेक्शन

26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान दीप सिद्धू ने लाल किले से केसरिया झंडा फहराया। इसे दीप सिद्धू ने फेसबुक लाइव भी किया। वीडियो में सिद्धू पंजाबी में कहते हुए नजर आ रहे है कि हमने विरोध जताने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल किया है और लाल किला पर सिर्फ निशान साहिब का झंडा फहराया है।

Farmers Tractor Rally: जानिए कौन है दीप सिद्धू ?, जिसका सनी देओल से लेकर पीएम मोदी तक है कनेक्शन
X

जनशक्ति: पंजाबी फिल्मों का सुपरस्टार दीप सिद्धू ने किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले पर चढ़कर सिख धर्म का झंडा 'निशान साहिब' लहराया। दरअसल, 26 जनवरी को किसानों के ट्रैक्टर रैली के दौरान दीप सिद्धू ने लाल किले से केसरिया झंडा फहराया। इसे दीप सिद्धू ने फेसबुक लाइव भी किया। वीडियो में सिद्धू पंजाबी में कहते हुए नजर आ रहे है कि हमने विरोध जताने के अपने लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल किया है और लाल किला पर सिर्फ निशान साहिब का झंडा फहराया है। ट्रैक्टर रैली में हिंसा के लिए किसान नेताओं और विपक्षी दलों ने दीप सिद्धू को दोषी ठहराया।

आपको बता दें कि दीप सिद्धू बॉलीवुड एक्टर सनी देओल की करीबी माने जाते है। उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान सनी देओल के लिए खूब प्रचार किया था। इस दौरान सनी देओल और दीप सिद्धू की कई फोटोज जमकर वायरल हुई, लेकिन अब.. जब दीप सिद्धू का नाम हिंसा में उछलने लगा है, तो सनी देओल ने उनसे किनारा कर दिया। सनी देओल ने ट्वीट में लिखा- 'आज लाल किले पर जो हुआ उसे देख कर मन बहुत दुखी हुआ है, मैं पहले भी, 6 दिसंबर को, ट्वीटर के माध्यम से ये साफ कर चुका हूं कि मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नही है.... जय हिन्द..'।

चलिए, अब आपको विस्तार से बताते है दीप सिद्धू के बारे में... दीप सिद्धू का जन्म 1984 में पंजाब के मुक्तसर जिले में हुआ। उन्होंने लॉ की पढ़ाई की। इस दौरान उन्होंने किंगफिशर मॉडल हंट का अवार्ड भी जीता। दीप सिद्धू ने पंजाबी फिल्मों में साल 2015 में 'रमता जोगी' से डेब्यू किया। लेकिन उन्हें असली पहचान साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म 'जोरा दास नुम्बरिया' से मिली। इस फिल्म में उन्होंने गैंगस्टर का रोल निभाया था। पिछले साल कोरोना की वजह से लगे में दीप ने पंजाब के इतिहास के बारे में जमकर पढ़ा।

लॉकडाउन के दौरान अपने फेसबुक पर दीप ने सिद्धू हिस्ट्री, इकॉनोमिक्स और एजुकेशन जैसे टॉपिक पर कई वीडियो भी पोस्ट की थीं। पंजाब में किसान बिल को लेकर प्रोटेस्ट से वो शुरुआत से ही जुड़े हुए थे। प्रदर्शन के दौरान दीप सिद्धू पर बीजेपी और आरएसएस के साथ मिलकर एजेंडा चलाने का आरोप भी लगा। इसके अलावा, दिल्ली चलो अभियान के दौरान जब हरियाणा में बैरिकेट्स तोड़कर आगे बढ़ने की बात आई तो सिद्धू ने भारतीय किसान यूनियन का साथ दिया। उनका एक सिक्योरिटी पर्सन से बहस की एक वीडियो भी जमकर वायरल हुई थी।

Next Story
Share it