Janskati Samachar
देश

लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट, परिवार की बढ़ी चिंता

फिलहाल डॉक्टरों की प्राथमिकता लालू प्रसाद यादव के फेफड़ों के संक्रमण को ठीक करना है। लालू यादव का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम चाहती है कि पहले आरजेडी सुप्रीमो का निमोनिया ठीक हो जाए, क्योंकि लालू पहले भी बाईपास सर्जरी करा चुके हैं।

लालू यादव पर बड़ी खबर: सेहत पर सामने आई ये रिपोर्ट, परिवार की बढ़ी चिंता
X

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की हालत में सुधार होता नजर नहीं आ रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, लालू यादव को अभी भी सांस लेने में परेशानी हो रही है। यही नहीं उन्हें एक साथ कई बीमारियों को सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें कि लालू प्रसाद को बिगड़ती तबीयत के बाद रांची के रिम्स हॉस्पिटल (RIMS) से दिल्ली के एम्स में (Delhi AIIMS) भर्ती कराया गया है।

डॉक्टरों की प्राथमिकता फेफड़ों के संक्रमण को ठीक करना

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल डॉक्टरों की प्राथमिकता लालू प्रसाद यादव के फेफड़ों के संक्रमण को ठीक करना है। लालू यादव का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम चाहती है कि पहले आरजेडी सुप्रीमो का निमोनिया ठीक हो जाए, क्योंकि लालू पहले भी बाईपास सर्जरी करा चुके हैं। दरअसल, डॉक्टरों की टीम को यह चिंता है कि अगर उनके फेफड़ों का संक्रमण लंबे वक्त तक रहा तो लालू यादव को हार्ट अटैक भी पड़ सकता है।

पहले से ही खराब है किडनी

आपको बता दें कि लालू प्रसाद की किडनी पहले से ही खराब है। उनकी किडनी केवल 25 फीसदी ही काम कर रही है। ना केवल किडनी की बीमारी बल्कि लालू यादव एक साथ कई बीमारियों से ग्रसित हैं। ऐसे में डॉक्टर की टीम लगातार उनकी सेहत की निगरानी कर रही है। बताते चलें कि लालू यादव फेफड़ो में संक्रमण, निमोनिया, ब्लड शुगर और किडनी से जुड़ी बीमारियों से पीड़ित हैं। उन्हें शनिवार को दिल्ली एम्स लाया गया है।

तेजस्वी यादव ने की ये गुजारिश

वहीं इस बीच RJD के कई नेता और कार्यकर्ता लालू प्रसाद यादव का हाल चाल जानने के लिए अस्पताल आ जा रहे हैं। लगातार नेताओं और कार्यकर्ताओं के आने जाने से दिल्ली एम्स में गैरजरुरी भीड़ भी बढ़ने लगी है। ऐसे में लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने अपने नेताओं से अपनी की है कि वो एम्स में भीड़ ना जुटाएं, बल्कि वे जहां भी हैं, वहीं से लालू यादव के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करें।

Next Story
Share it