Janskati Samachar
देश

Lalu Prasad Yadav Health Update: लालू की हालत गंभीर, दिल्ली AIIMS में चल रहा न्यूमोनिया का इलाज

Lalu Prasad Yadav Health Update: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर बनी हुई है. सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

Lalu Prasad Yadav Health Update: लालू की हालत गंभीर, दिल्ली AIIMS में चल रहा न्यूमोनिया का इलाज
X

Lalu Prasad Yadav Health Update: राजद (RJD) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री 73 वर्षीय लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की तबियत बिगड़ जाने की वजह से उन्हें शनिवार की शाम रांची के रिम्स अस्पताल से के नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में स्थानांतरित कर दिया गया है. लालू यादव को चार्टर्ड प्लेन के एयर म्बुलेंस से दिल्ली AIIMS में लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है. उन्हें न्यूमोनिया की शिकायत है औ उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है. उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव भी साथ आए हैं.


रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (RIMS) की आठ सदस्यीय टीम ने लालू के स्वास्थ्य को ज्याद खराब बताया, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए एम्स, नई दिल्ली रेफर किया गया है. लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) के शुक्रवार को ईको (ईसीओ), ईसीजी, अल्ट्रासाउंड, केयूबीपी और एचआरसीटी समेत कई टेस्ट किए गए थे. डॉक्टरों की टीम के मुताबिक उनके अन्य सभी टेस्ट रिपोर्ट सामान्य हैं. लेकिन उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है जिसकी वजह से उन्हें न्यूमोनिया, फेफड़ों का संक्रमण हो गया है. लालू की बिगड़ी हालत को देखते हुए डॉक्टरों की टीम लगातार उनके इलाज में लगी हुई है.

लालू को रांची के रिम्स से दिल्ली एम्स शिफ्ट करने से पहले उनकी पत्नी राबड़ी देवी, तेजप्रताप और तेजस्वी यादव शुक्रवार शाम को ही रांची RIMS में पहुंचे थे. उन्होंने लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) से छह घंटे से अधिक समय तक मुलाकात की. मुलाकात के बाद तेजस्वी ने बताया, लालू यादव के चेहरे पर सूजन है. वह काफी कमजोर भी हो गए हैं. बता दें कि चारा घोटाले के आरोप में लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) को 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. वह पिछले 29 महीनों से रिम्स के पेइंग वार्ड में रह रहे हैं. पिछले साल 5 अगस्त को कोविड-19 संक्रमण की आशंका के कारण उन्हें रिम्स निदेशक के बंगले में स्थानांतरित कर दिया गया था.

Next Story
Share it