Top
Janskati Samachar

बिहार में लॉकडाउन खत्म, अब शाम 7:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू, नीतीश ने किया ऐलान

कोरोना वायरस महामारी की रफ्तार धीमी होने के बीच बिहार में लॉकडाउन को एक महीने 3 दिन के बाद समाप्त कर दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके इसका ऐलान किया है। हालांकि इसे अनलॉक कहना ही ज्यादा बेहतर होगा।

बिहार में लॉकडाउन खत्म, अब शाम 7:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक रहेगा नाइट कर्फ्यू, नीतीश ने किया ऐलान
X

पटनाः बिहार में लॉकडाउन का चौथा चरण मंगलवार को समाप्त होने के बाद अब बिहार में लॉकडाउन को समाप्त कर दिया गया है. बुधवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन लगाने की वजह से कोरोना संक्रमण में कमी आई है. अतः लॉकडाउन खत्म करते हुए शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक रात्रि कर्फ्यू जारी रहेगा.

अगले एक सप्ताह के लिए ही रहेगी यह व्यवस्था

नीतीश कुमार ने कहा कि अब 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी और निजी कार्यालय चार बजे अपराह्न तक खुलेंगे. दुकान खुलने की अवधि पांच बजे अपराह्न तक बढ़ाई गई है. उन्होंने कहा कि ऑनलाइन शिक्षण कार्य किए जा सकेंगे. निजी वाहन चलने की अनुमति रहेगी. यह व्यवस्था अगले एक सप्ताह तक रहेगी. अभी भी भीड़भाड़ से बचने की आवश्यकता है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर बुधवार को इसकी जानकारी दी है.

पांच मई से बिहार में लगाया गया था लॉकडाउन

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने पांच मई से लॉकडाउन लगाया था. अभी की स्थिति को देखते हुए और अधिकारियों के साथ बातचीत पर लॉकडाउन को खत्म करने का फैसला लिया गया. पहली बार लगाए गए लॉकडाउन की मियाद 15 मई तक थी जिसे बढ़ाकर 25 तक फिर किया गया था. 25 मई के बाद हुई सीएमजी की बैठक के बाद इसे एक जून तक किया गया था. लॉकडाउन लगाने के बाद कोरोना की संख्या कम हुई है.

लगातार घट रहे बिहार में कोरोना के केस

बिहार में लॉकडाउन के पहले हर दिन दस हजार से ऊपर मरीज मिल रहे थे. बिहार में कोरोना की स्थिति गंभीर होता देख तुरंत सरकार ने लॉकडाउन का फैसला लिया. इसके बाद हर दिन मरीजों की संख्या में कमी आई. अब हर दिन एक जहार से कम नए मामले आ रहे हैं. बीते सोमवार को यानी 7 जून को बिहार में सिर्फ 762 नए संक्रमित पाए गए हैं.

Next Story
Share it