Top
Janskati Samachar

West Bengal: BJP में शामिल हो सकते हैं ममता बनर्जी के भाई कार्तिक, कही ये बात

कार्तिक बनर्जी से जब पूछा गया कि क्या उनका निशाना ममता बनर्जी पर ही है, तो उन्होंने कहा, ‘मैं सामान्य तौर पर राजनीति में दोहरेपन की बात कर रहा हूं।

Mamta Banerjee brother Karthik can join BJP
X

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी को लगातार झटके मिल रहे हैं। टीएमसी के कई बड़े नेता ममता बनर्जी का साथ छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। अब सीएम ममता के भाई कार्तिक बनर्जी ने पार्टी के खिलाफ जाकर बयान दिया है। जिसके बाद से ये अटकलें लगाई जा रही है कि कार्तिक बनर्जी दीदी का साथ छोड़कर जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। कार्तिक बनर्जी ने कहा है कि वो चाहते है बंगाल में वंशवाद की राजनीति खत्म होनी चाहिए। दरअसल उनका ये बयान बेहद अहम माना जा रहा है। क्योंकि कुछ महीने बाद बंगाल में विधानसभा के चुनाव होने हैं।

सभी दल चुनाव को लेकर अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। टीएमसी और बीजेपी के नेता चुनावी रैलियों और जन सम्पर्क के माध्यम से वोटर्स को अपनी-अपनी सरकार की उपलब्धियों को बताने में लगे हुए हैं।bइस दौरान एक-दूसरे पर जुबानी हमला भी बोल रहे हैं और खामियां गिना रहे हैं। ममता बनर्जी के भाई का ये बयान बंगाल की चुनावी जंग में एक नई बहस को हवा दे सकता है।

कार्तिक बनर्जी का पूरा बयान

कार्तिक बनर्जी ने कहा कि वो ऐसे राजनेताओं से तंग आ चुके हैं, जो आम लोगों की जिंदगी बेहतर करने का वादा करते हैं लेकिन अंत में सिर्फ अपने परिजनों की जिंदगी ही बेहतर बनाते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान वंशवाद को लेकर जब कार्तिक से पूछा गया कि क्या उनका निशाना ममता बनर्जी पर ही है, तो उन्होंने कहा, 'मैं सामान्य तौर पर राजनीति में दोहरेपन की बात कर रहा हूं। राजनीति सिर्फ लोगों के लिए होनी चाहिए, उनके जीवन को सुधारने के लिए। जो लोग राजनीति में हैं, उन्हें भूलना नहीं चाहिए कि संतों ने आखिर क्या सलाह दी थी। राजनेताओं को पहले लोगों के बारे में सोचना चाहिए, फिर परिवार के बारे में।'

कार्तिक से जब बीजेपी में शामिल होने की संभावनाओं या किसी तरह के राजनीतिक ऑफर के बारे में सवाल हुआ तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा, 'भविष्य में क्या होगा, वो अभी नहीं जानते हैं। जब मुझे कुछ कहना होगा, वो बयान जारी करेंगे। तबतक वो इसपर कुछ साफ नहीं कहना चाहेंगे।'

बीजेपी भी उठा चुकी है वंशवाद का मुद्दा

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह हों या फिर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, दोनों ने ममता बनर्जी पर वंशवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कई बार जुबानी हमला बोला है। बीजेपी का आरोप है कि ममता बनर्जी अपने भतीजे अभिषेक बनर्जी को मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठाने के लिए जमीन तैयार कर रही हैं। यही कारण है कि बंगाल में बीजेपी की ओर से 'दीदी' के नाम से मशहूर ममता बनर्जी को पीशी (आंटी) कहने पर जोर दिया जा रहा है, ताकि अभिषेक बनर्जी से जुड़े मुद्दे को भुनाया जा सके।

Next Story
Share it