Top
Janskati Samachar

Mausam ki Jankari 22 November : उत्तर भारत में अगले 4 दिनों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट, जानें अन्य राज्यों का हाल

Mausam ki jankari 22 November : मौसम की जानकारी के मुताबिक, उत्तर भारत समेत दक्षिण भारत में बारिश को लेकर अलर्ट कर दिया गया है।

Mausam ki Jankari 22 November : उत्तर भारत में अगले 4 दिनों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग का अलर्ट, जानें अन्य राज्यों का हाल
X

Mausam ki jankari 22 November : मौसम की जानकारी के मुताबिक, उत्तर भारत समेत दक्षिण में बारिश को लेकर अलर्ट कर दिया गया है। उत्तर भारत के कई राज्यों में 22 नवंबर से लेकर 25 नवंबर तक जम्मू कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं दिल्ली में अभी मौसम शुष्क बना रहेगा।

उत्तर भारत का मौमस

स्काईमेट मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ों में बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने वाली है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में अगले 4 दिनों में हल्की बारिश हो सकती है। बर्फबारी के चलते हवाओं की रफ्तार कम होने की वजह से मौसम जल्दी नहीं बदलेगा। उत्तर भारत में अभी भी बारिश में 64 फीसदी की कमी दिखी है। जबकि उत्तर भारत में प्रभावी पश्चिमी विक्षोभ का इंतजार रहेगा।

वहीं पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इलाकों में आंशिक बादल छाने और गर्जना के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश में 19 से 25 नवंबर तक हल्की बारिश और मौसम शुष्क बना रहेगा।

जम्मू-हिमाचल-उत्तराखंड का मौसम

इसके अलावा जम्मू कश्मीर से लेकर गिलगित, बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड 22 से 25 नवंबर के बीच कुछ इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी को लेकर चेतावनी जारी कर दी है।

दक्षिण भारत का मौसम

उत्तर भारत पर बना पश्चिमी विक्षोभ कमजोर होकर आगे निकाल गया। वहीं कल महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड में हल्की बारिश की संभावना है। केरल, तमिलनाडु में हल्की बरसात हो सकती है। दक्षिण भारत के कई राज्यों पर पिछले कुछ दिनों से सक्रिय मानसून के चलते अच्छी बारिश हुई। केरल और तमिलनाडु को फिर से बारिश देने के लिए दक्षिणी राज्यों पर मिनी मॉनसून सक्रिय होने वाला है। वहीं ओडिशा, तेलंगाना में हल्की बारिश के आसार हैं। 21 से 23 नवंबर के बीच केरल में बारिश काफी कम हो जाएगी। लेकिन बारिश को लेकर अनुमान है कि इसके बाद अब 23 नवंबर से फिर बरसात होगी। क्योंकि बंगाल की खाड़ी के मध्य और दक्षिण पूर्वी भागों पर एक नया मौसमी सिस्टम बन रहा है।

Next Story
Share it