Janskati Samachar
देश

संयुक्त किसान मोर्चा का आरोप, ट्रैक्टर परेड के बाद से 100 से ज्यादा लोग लापता, एक की मौत

गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर परेड का आयोजन किया गया था। रैली निकालने के बाद दिल्ली में काफी हिंसा हुई थी। रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि ट्रैक्टर परेड के बाद से 100 से ज्यादा लोगों के लापता)होने की खबर है।

संयुक्त किसान मोर्चा का आरोप, ट्रैक्टर परेड के बाद से 100 से ज्यादा लोग लापता, एक की मौत
X

जनशक्ति: गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर परेड का आयोजन किया गया था। रैली निकालने के बाद दिल्ली में काफी हिंसा हुई थी। रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि ट्रैक्टर परेड के बाद से 100 से ज्यादा लोगों के लापता)होने की खबर है। संयुक्त किसान मोर्चा से इस पर चिंता जताई है। मोर्चा (एसकेएम) ने दावा किया कि शाहजहांपुर में आंदोलन में हिस्सा लेने वाले महाराष्ट्र के एक प्रदर्शनकारी की रविवार को मौत हो गई। शायरा पवार सिर्फ 21 साल की थीं और उनके बलिदान को याद किया जाएगा।

मोर्चा ने कहा कि लापता लोगों के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश की जा रही है। जानकारी जुटाए जाने के बाद अधिकारियों के साथ औपचारिक कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एक कमेटी का गठन किया गया है जिसमें प्रेम सिंह भंगू, राजिंदर सिंह दीप सिंह वाला, अवतार सिंह, किरणजीत सिंह सेखों और बलजीत सिंह शामिल हैं। लापता लोगों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा ने एक नंबर भी जारी किया है, जिसमें उस लापता व्यक्ति का पूरा नाम, पता, फोन नंबर और घर का कोई दूसरा संपर्क नंबर दिया गया है। साथ ही यह डिटेल भी दी गई है कि व्यक्ति कब से गायब है।

मोर्चा की तरफ से मनदीप पुनिया और अन्य पत्रकारों की गिरफ्तारी की निंदा की गई है। उन्होंने अलग-अलग विरोध वाली जगहों पर इंटरनेट सेवाएं बंद किए जाने और किसानों पर हमले की भी निंदा की। मोर्चा ने कहा है कि सरकार नहीं चाहती कि सही बात किसानों और आम जनता तक पहुंचे और किसानों का शांतिपूर्ण आचरण की बात दुनिया तक पहुंचे. सरकार किसानों के बारे में अपना झूठ फैलाना चाहती है।.

किसान मोर्चा के नेताओं ने सिंघु बॉर्डर और दूसके धरना स्थलों तक पहुंचने से आम लोगों और मीडियाकर्मियों को रोकने के लिए काफी दूर पहले से बैरिकेडिंग पर भी सवाल उठाया और आरोप लगाया कि पुलिस और सरकार द्वारा हिंसा की कई कोशिशों के बाद भी किसान अभी तक तीन कृषि कानूनों और एमएसपी पर बहस कर रहे हैं।

Next Story
Share it