Janskati Samachar
देश

बड़ी खबर: इस पॉप स्टार ने बता दी किसान आंदोलन की ताकत,1 ट्वीट से दुनियाभर में मची खलबली

भारत में पिछले दो महीने से चल रहे किसानों का आंदोलन अब दुनियाभर में ध्यान आकर्षित कर रहा है। पहले ही कई देशों में किसानों के आंदोलन पर चर्चा हो चुकी है अब बीते दिन अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने इसके समर्थन में ट्वीट किया। इसके बाद से ही कई अंतराष्ट्रीय हस्तियां लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं।

Pop Singer Rihnna And Climate Activist Greta Thunberg Support Farmer Protest In India
X

जनशक्ति: भारत में पिछले दो महीने से चल रहे किसानों का आंदोलन अब दुनियाभर में ध्यान आकर्षित कर रहा है। पहले ही कई देशों में किसानों के आंदोलन पर चर्चा हो चुकी है अब बीते दिन अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना ने इसके समर्थन में ट्वीट किया। इसके बाद से ही कई अंतराष्ट्रीय हस्तियां लगातार किसान आंदोलन को लेकर अपनी राय रख रहे हैं। रिहाना ने अपने ट्विटर हैंडल पर किसान आंदोलन से जुड़ी एक रिपोर्ट शेयर की है। जिसमें किसानों के पुलिस के साथ टकराव के चलते इंटरनेट सेवा बंद होने का जिक्र है। इस रिपोर्ट के साथ उन्होंने लिखा, 'हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?'

रिहाना के ट्वीट के बाद अंतरराष्ट्रीय संस्था ह्यूमन राइट वाच, इंटरनेशनल इंटरनेट राइट्स से जुड़ी संस्था, अमेरिकी मॉडल अमांडा सेर्नी, ग्रेटा थनबर्ग समेत कई बड़ी नामी संस्था और सेलेब्रिटी किसानों के आंदोलन का समर्थन कर चुकी हैं। रिहाना के ट्वीट करने के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने भी ट्वीट किया। ग्रेटा ने अपने ट्वीट में लिखा कि हम भारत में जारी किसानों के आंदोलन के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं। ग्रेटा थनबर्ग ने इससे पहले भारत में नीट की परीक्षा का विरोध कर रहे छात्रों का भी समर्थन किया था।

पर्यावरण को लेकर काम करने वालीं भारतीय एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजम ने भी बीते दिन ट्विटर पर खुलकर किसान आंदोलन का समर्थन किया। लिसिप्रिया कंगुजम की ओर से ट्वीट कर दुनिया को इस आंदोलन का समर्थन करने की अपील की। गौरतलब है कि लिसिप्रिया कंगुजम तब सुर्खियों में आई थीं, जब उन्होंने पीएम मोदी के द्वारा दिए सम्मान को ठुकरा दिया था। बता दें कि तीन कृषि कानूनों के विरोध में देश की राजधानी दिल्ली के आसपास किसानों ने दो महीनों से डेरा जमाया हुआ है अब बीते कुछ दिनों से सरकार ने यहां इंटरनेट भी बंद कर दिया है, जिसका खासा विरोध हो रहा है।

Next Story
Share it