Janskati Samachar
देश

लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी BJP के एजेंट थे, हिंसा के लिए अमित शाह जिम्मेदार: पी चिदंबरम

गणतंत्र दिवस पर लालकिले में हुई हिंसा के लिए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने सीधे तौर पर अमित शाह (Amit Shah) को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी बीजेपी के एजेंट थे। इसके लिए अमित शाह जिम्मेदार हैं, इसलिए कांग्रेस ने उनके इस्तीफे की मांग की है।

लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी BJP के एजेंट थे, हिंसा के लिए अमित शाह जिम्मेदार: पी चिदंबरम
X

जनशक्ति: गणतंत्र दिवस पर लालकिले में हुई हिंसा के लिए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम (P Chidambaram) ने सीधे तौर पर अमित शाह (Amit Shah) को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी बीजेपी के एजेंट थे। इसके लिए अमित शाह जिम्मेदार हैं, इसलिए कांग्रेस ने उनके इस्तीफे की मांग की है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "कल दिल्ली में जिस तरह से हिंसा हुई उसकी जितनी भर्त्सना की जाय कम है। जिन्होंने उकसाया उन सब कार्रवाई होनी चाहिए। लाल किले पर तिरंगे का अपमान हुआ वो अपमान हिंदुस्तान सहन नहीं करेगा।"जावड़ेकर ने कहा, "कांग्रेस ने लगातार उकसाने का काम किया। पंजाब में उनकी सरकार है। पंजाब सरकार को पंजाब से निकलने वाले ट्रैक्टर पर पाबंदी नहीं लगाई। राहुल गांधी केवल समर्थन नहीं कर रहे थे उकसा रहे थे।


वहीं कांग्रेस ने कहा कि इस हिंसा के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार और इसके गृह मंत्री अमित शाह पर तीखा हमला बोला है। प्रकाश जावड़ेकर द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराने की बात पर चिदंबरम ने कहा कि 'मिस-इंफोरमेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग मिनिस्टर' को सीरियसली लेने की ज़रूरत नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि दिल्ली में हिंसा के लिए सीधे सीधे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ज़िम्मेदार हैं और पीएम मोदी को उन्‍हें बर्खास्‍त करना चाहिए। सुरजेवाला ने कहा कि 'भीड़' को लालक़िले में घुसने दिया गया और पुलिस कुर्सी पर बैठी रही। इसमें मोदी-शाह के 'चेले' दीप संधू की उपस्थिति चौंकाने वाली है। कांग्रेस प्रवक्‍ता ने कहा, 'किसान आंदोलन को सरकार बलपूर्वक नहीं हटा पायी तो इसे छलपूर्वक हटाने में लगी है।

Next Story
Share it