Janskati Samachar
देश

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा-ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान!

राहुल गांधी केंद्र सरकार पर लगातार एक के बाद एक निशाना साध रहे हैं. अब उन्होंने बजट में सैनिकों की पेंशन में कटौती के मुद्दे को उठाया है. उन्होंने बजट को जवान और किसान की बजाए उद्योगपतियों के लिए फायदेमंद बताया. राहुल पहले भी बजट पर बोलते हुए इसे एक फीसदी आबादी का बजट बता चुके हैं.

राहुल गांधी का केंद्र पर निशाना, कहा-ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान!
X

नई दिल्ली: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) ने 1 फरवरी को केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) का बजट पेश किया था, इस बजट से आम आदमी को काफी उम्मीदें थी. सरकार के कई मोर्चे पर बड़े फैसले जरूर लेकर राहत देने का काम किया है. हालांकि बजट को लेकर सियासी बयानबाजी अब तक थमी नहीं है. इसी बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. इस बार ने राहुल ने बजट में सैनिकों की पेंशन में कटौती को लेकर कहा कि ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान!.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बजट में सैनिकों की पेंशन में कटौती. ना जवान ना किसान, मोदी सरकार के लिए 3-4 उद्योगपति मित्र ही भगवान!. इससे पहले राहुल ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दीपावली के मौके पर सैनिकों के साथ फोटो खिंचवाते है. लेकिन उनके लिए रक्षा बजट को नहीं बढ़ाया है.

ज्ञात हो कि चीन के साथ बॉर्डर पर लगातार तनाव की स्थिति बनी हुई है. बावजूद इसके केंद्र ने रक्षा बजट में मामूली सी बढ़ोतरी की है. बजट में 4.78 लाख करोड़ रुपये रखा हुआ है जो सिर्फ पिछले साला के मुकाबले 1.4 फीसदी अधिक है. जबकि सैनिकों की पेंशन रकम में भी मोदी सरकार ने कटौती कर दी है.

Next Story
Share it