Janskati Samachar
देश

RSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान में 1128 पदों पर निकली बंपर भर्ती, @sso.rajasthan.gov.in

RSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के 1128 पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. आवेदन की अंतिम तारीख 7 जनवरी 2021 है. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा की मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

RSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान में 1128 पदों पर निकली बंपर भर्ती, @sso.rajasthan.gov.in
X

RSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान में 1128 पदों पर निकली बंपर भर्ती, @sso.rajasthan.gov.in

RSMSSB Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राजस्थान में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि RSMSSB Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 7 जनवरी 2021 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत फॉरेस्ट गार्ड और फॉरेस्टर के 1128 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

RSMSSB Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

  1. फॉरेस्ट गार्ड के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना अनिवार्य है और उन्हें हिन्दी और राजस्थानी संस्कृति के बारे में पता होना भी जरूरी है.
  2. फॉरेस्टर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है, साथ ही उन्हें हिन्दी और राजस्थानी संस्कृति के बारे में भी जानकारी होनी चाहिए.
  3. फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की 18 वर्ष से कम और 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं फॉरेस्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.
  4. रजिस्ट्रेशन शुल्क के बारे में सारी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन में दी हुई है.
  5. इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा की मेरिट के आधार पर किया जाएगा. +
  6. फॉरेस्ट गार्ड के पद पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 4 के आधार पर वेतन मिलेगा. वहीं, फॉरेस्टर के पद पर चुने जाने वाले उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 8 के आधार पर वेतन मिलेगा.

RSMSSB Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे RSMSSB Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.
  • RSMSSB Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.



Next Story
Share it