Janskati Samachar
देश

लाल किले परिसर में घुसे आंदोलनकारी किसान, फहरा दिया किसान आंदोलन का झंडा

केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन ने मंगलवार को उग्र रूप ले लिया. गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर मार्च के दौरान जमकर बवाल किया और तय रूट से हटकर सेंट्रल दिल्ली में दाखिल हो गए. इसी बीच, किसानों का एक समूह ट्रैक्टरों पर सवार होकर लाल किले में घुस गया.

लाल किले परिसर में घुसे आंदोलनकारी किसान, फहरा दिया किसान आंदोलन का झंडा
X

नई दिल्ली: केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन ने मंगलवार को उग्र रूप ले लिया. गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर मार्च के दौरान जमकर बवाल किया और तय रूट से हटकर सेंट्रल दिल्ली में दाखिल हो गए. इसी बीच, किसानों का एक समूह ट्रैक्टरों पर सवार होकर लाल किले में घुस गया. पुलिस दिल्ली में बवाल कर रहे किसानों को रोकने की कोशिश कर रही है. इस दौरान, कई जगहों पर किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच झड़प भी हुई. पुलिस ने आईटीओ पर उग्र प्रदर्शकारियों को काबू करने के लिए लाठीचार्ज भी किया.

किसान की ट्रैक्टर परेड शुरू होने के कुछ घंटों बाद दोपहर में लाल किले में 20 से ज्यादा ट्रैक्टर घुस गए. प्रदर्शनकारी किसान हाथों में तिरंगा झंडा लिया नारेबाजी करते हुए दिखे.जानकारी के मुताबिक, आईटीओ (ITO) पर अब हालात काबू में आ गए हैं. किसान ट्रैक्टर लेकर आईटीओ से रेड फोर्ट की तरफ रवाना हो रहे हैं.

Next Story
Share it