Janskati Samachar
देश

महाराष्ट्र में दर्दनाक हादसा: जिला अस्पताल में आग की चपेट में आने से 10 नवजात बच्चों की मौत

बताया जा रहा है कि इन बच्चों में की उम्र एक दिन से लेकर तीन महीने तक थी। अस्पताल की एक लापरवाही ने इन बच्चों की जान ले ली।

Traumatic accident in Maharashtra: 10 children died in fire in district hospital
X

प्रतीकात्मक फोटो

जनशक्ति: शनिवार की सुबह महाराष्ट्र के भंडारा में दर्दनाक हो गया है। यहां के एक सरकारी अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई है। बच्चा वार्ड में 17 नवजात शिशु को रखा गया था। ये जानकारी टीवी न्यूज चैनल आजतक से बातचीत में जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर प्रमोद खंडाते ने बताया है। डॉ. खंडाते ने बताया है कि शुक्रवार की देर रात एक नर्स को उस वार्ड से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद हादसे का पता चला।

शुरूआती तफ्तीश के मुताबिक जिला अस्पताल में ये हादसा शॉर्ट सर्किट की वजह से हुई है। आग सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में लग गई। इस वार्ड में कुल 17 बच्चे भर्ती थे। आग इतना भयानक था कि आज तक के मुताबिक अब तक 10 नवजात बच्चों की मौत हो चुकी है। इस वार्ड में उन्हीं बच्चों को रखा जाता है, जिनकी हालत नाजुक होती है, जिनका वजन भी बेहद कम होता है।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने अस्पताल में लोगों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया, जिसमें 7 बच्चों को अब तक बचाया गया है। घटना के बाद अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है। परिजन बेसुध हैं। लोग आग लगने की घटना की जांच की मांग कर रहे हैं।

Next Story
Share it