Janskati Samachar
देश

माफिया अतीक अहमद को लेकर बड़ी खबर: नहीं आना चाहता पुलिस कस्टडी में यूपी, चली ये चाल

प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड को लेकर माफिया गैंगस्टर अतीक अहमद चर्चाओं में है। इन दिनों अहमदाबाद जेल में बंद अतीक अहमद ने अपने संरक्षण के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है। पढ़िये पूरी रिपोर्ट

माफिया अतीक अहमद को लेकर बड़ी खबर: नहीं आना चाहता पुलिस कस्टडी में यूपी, चली ये चाल
X

Umesh Pal Murder Case: यूपी के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पूर्व सांसद व गैंगस्टर अतीक अहमद का नाम और उसके गुर्गों की खूब चर्चा हो रही है। इन चर्चाओं के बीच गुजरात की जेल में बंद अतीक अहमद ने अपने संरक्षण के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की है।

अतीक अहमद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके उसे यूपी नहीं भेजने की गुहार लगाई। अतीक अहमद ने यूपी में अपनी जान को खतरा बताया है और कोर्ट से मांग की है कि जान की सुरक्षा के लिये उसे गुजरात से यूपी ट्रांसफर न किया जाए। अतीक अहमद ने अपनी अर्जी में कहा है कि यूपी सरकार के कुछ मंत्रियों के बयान से लगता है कि उसका फर्जी एनकाउंटर किया जा सकता है। उसने खुद को गुजरात से बाहर न भेजने की अपील की है।

इस समय अहमदाबाद केंद्रीय जेल में बंद अहमद ने यह सुनिश्चित करने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया है कि पुलिस हिरासत या पूछताछ के दौरान उन्हें किसी भी तरह से शारीरिक नुकसान नहीं पहुंचाया जाए। उन्होंने उत्तर प्रदेश राज्य और अन्य को अहमदाबाद की केंद्रीय जेल से प्रयागराज या उत्तर प्रदेश के किसी अन्य हिस्से में उन्हें नहीं ले जाने का निर्देश देने का भी अनुरोध किया है।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके पुलिस सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की पिछले शुक्रवार को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल 2005 में प्रयागराज में हुई हत्या के मामले में मुख्य गवाह था जिसमें अहमद और अन्य मुख्य आरोपी हैं।

Next Story
Share it