Janskati Samachar

Who will be the new CM of Assam: हेमंत बिस्वा शर्मा या सर्बानंद सोनोवालमें कौन बनेगा मुख्यमंत्री? विधायक दल की बैठक आज

असम में बीजेपी विधायक दल की बैठक रविवार को होगी, जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री का चुनाव होगा।एक सप्ताह पहले स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य के विधानसभा चुनाव में बीजेपी नीत गठबंधन ने जीत हासिल की थी।यह बैठक दिन में 11 बजे शुरू होगी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे।

Who will be the new CM of Assam: हेमंत बिस्वा शर्मा या सर्बानंद सोनोवालमें कौन बनेगा मुख्यमंत्री? विधायक दल की बैठक आज
X

गुवाहाटी: असम में बीजेपी विधायक दल की बैठक रविवार को होगी, जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री का चुनाव होगा।एक सप्ताह पहले स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य के विधानसभा चुनाव में बीजेपी नीत गठबंधन ने जीत हासिल की थी।यह बैठक दिन में 11 बजे शुरू होगी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर बीजेपी के असम प्रभारी बैजयंत पांडा भी मौजूद रहेंगे।

बीजेपी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत कुमार दास ने विधायक दल की बैठक के इंतजाम के लिए शनिवार शाम विधानसभा का दौरा किया।गौर हो कि असम का मुख्यमंत्री कौन होगा ये अभी तक तय नहीं हो सका है इसको तय करने के लिए सर्बानंद सोनोवाल और हिमंत बिस्व सरमा को शनिवार को दिल्ली बुलाया गया था।

राज्य को नए सीएम का इंतजार है

असम विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान हुए 6 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक राज्य का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर फैसला नहीं हो सका है यानी राज्य को नए सीएम का इंतजार है, सोनोवाल और हिमंत की बैठक शनिवार को बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी महासचिव बी एल संतोष और अन्य नेताओं के साथ हुई थी।

दोनों ही मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं

इस बैठक में विचार किया गया कि किसे राज्य की कमान संभालनी है सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि असम के नए मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा होंगे, वैसे दोनों ही मुख्यमंत्री पद की रेस में हैं वहीं सोनोवाल ने इससे पहले कहा था कि सरकार का गठन तय समय पर होगा हमारा अभी फोकस राज्य में फैल रहे कोरोना वायरस को रोकने करने में और लोगों की जान बचाने में है। गौर हो कि 2 मई को घोषित हुए चुनाव नतीजों में सत्तारूढ़ बीजेपी और उसके सहयोगी दलों ने 75 सीटें जीती हैं वहीं विपक्षी महागठबंधन को 30 सीटें मिली हैं।

बिस्वा सरमा ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का कमल थामा था

हिमंत बिस्व सरमा की बात करें तो साल 2016 के विधानसभा चुनाव के ऐन पहले बिस्वा सरमा ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का कमल थामा था। उस वक्त भी उन्हें मुख्यमंत्री पद के सशक्त दावेदार के तौर पर देखा जा रहा था लेकिन तब जीत का परचम फहराने के बाद पार्टी ने सोनोवाल को राज्य का सीएम बनाया था।

Next Story
Share it