Top
Janskati Samachar

Home Remedies For Pimples: चेहरे पर निकल आए हैं पिंपल्स? घबराएं नहीं अपनाएं ये तरीके

Home Remedies For Pimples: हर लड़की चाहती है कि वह अपनी शादी में काफी खूबसूरत नजर आए लेकिन आजकल की लाइफस्टाइल के चलते अक्सर लड़कियों को पिंपल्स की समस्या का सामना करना पड़ता है.

Home Remedies For Pimples
X

नई दिल्ली: शादियों का सीजन शुरू हो चुका है. इस सीजन में लड़कियों की टेंशन काफी बढ़ जाती है. हर लड़की चाहती है कि वह अपनी शादी में काफी खूबसूरत नजर आए लेकिन आजकल की लाइफस्टाइल के चलते अक्सर लड़कियों को पिंपल्स की समस्या का सामना करना पड़ता है. इन पिंपल्स की वजह से चेहरे की रौनक और सुदंरता खत्‍म हो जाती है. लेकिन इसके लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है शादी में बेदाग और निखरी त्वचा पाने के लिए हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिससे शादी वाले दिन आपक ग्लो करेंगी. आइए जानते हैं इन टिप्स के बारे में

ग्रीन टी- ग्रीन टी को चेहरे पर लगाने से पिंपल्स की समस्या से राहत मिलती है. इसे बनाने के लिए ग्रीन टी या टी बैग को गर्म पानी में डालकर रख दें. और इसे ठंडा होने के लिए छोड़ दें. जब ये ठंडा हो जाए, तो इसे पिंपल्स पर लगाएं.

शहद- शहद में एंटीबैक्टीरियल और एंटीइंफ्लेमेटरी के गुण पाए जाते हैं जो मुंहासों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. पिंपल्स पर एक या दो बूंद शहद लगाकर रात भर के लिए छोड़ दें और सुबह पानी से चेहरा धो लें.

बर्फ- पिंपल्स की समस्या से बचने के लिए बर्फ भी एक अच्छा ऑप्शन है. बर्फ के एक टुकड़े को एक कॉटन के कपडे में लपेट कर पिंपल्स पर लगाएं. ये आपके पिंपल्स के दर्द और सूजन को कम करने में मदद कर सकते हैं.

एलोवेरा- एलोवेरा को पिंपल्स की समस्या में या चेहरे के काले दाग धब्बे मिटाने के लिए इस्तेमाल किया जाता जाता है.

Next Story
Share it