Janskati Samachar
प्रदेश

सबके खाते में 15 लाख दिलवाने का फ़र्ज़ी दावा करने वाले बबा रामदेव का खेल, अब कहा- PM मोदी की नीति बिल्कुल साफ, MSP रहेगी जारी

Farmers Protest: रामदेव ने कहा कि हम जन्म से कृषि पुत्र, लेकिन कर्म से ऋषि पुत्र हैं. न एमएसपी (MSP) खत्म हो रही और न मंडियां खत्म हो रही हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से बात हुई है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं लगा और न ही किसी ने एमएसपी खत्‍म करने की बात कही है. बस विरोधियों द्वारा कुछ भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं.

सबके खाते में 15 लाख दिलवाने का फ़र्ज़ी दावा करने वाले बबा रामदेव का खेल, अब कहा- PM मोदी की नीति बिल्कुल साफ, MSP रहेगी जारी
X

जनशक्ति: केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (Agricultural Laws) के खिलाफ दिल्ली चलो मार्च के तहत उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के किसान आंदोलन कर रहे हैं. इस बीच, किसान नेताओं से केंद्र सरकार की बात भी चल रही है. जबकि कृषि कानूनों को लेकर विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. राहत की बात है कि केंद्र सरकार को इस मामले में योगगुरु रामदेव (Baba Ramdev) का साथ मिला है. चंडीगढ़ में रामदेव ने कहा कि हम जन्म से कृषि पुत्र, लेकिन कर्म से ऋषि पुत्र हैं. न एमएसपी (MSP) खत्म हो रही और न मंडियां खत्म हो रही हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि मेरी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से बात हुई है, लेकिन ऐसा कुछ नहीं लगा और न ही किसी ने एमएसपी खत्‍म करने की बात कही है. बस विरोधियों द्वारा कुछ भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं.

किसानों के नाम पर कुछ लोग कर रहे राजनीति

इसके अलावा स्‍वामी रामदेव ने कहा कि एमएसपी अगले 20 सालों तक तो लगता नहीं कहीं खत्म होगी. अब तो जहां एमएसपी नहीं थी वहां भी चालू हो रही है. रामदेव ने साथ ही कहा कि किसान न तो अखबार पढ़ता है और न टीवी देखता है, इसलिए कुछ लोग उसे बहका लेते हैं. कुछ लोग अपनी राजनीति के लिए किसान को बहका रहे हैं. रामदेव ने सवाल पूछा, ' पीएम मोदी किसानों के लिए गलत नीति क्यों बनाएंगे. उनका क्या हित? सच कहूं तो किसी के पास कोई लॉजिक नहीं है, बस मोदी विरोध की वजह से ऐसा हो रहा है. हालांकि इस दौरान उन्‍होंने कहा कि सरकार से एक चूक हुई है, उसे कानून लाने से पहले एक बार किसानों से बात जरूर कर लेनी चाहिए थी. अब सरकार को यही प्रैक्टिस नए सिरे से करनी पड़ेगी.

रामदेव ने की किसानों से ये अपील

यही नहीं, योगगुरु स्‍वामी रामदेव ने मोदी सरकार का समर्थन करने के साथ किसानों से अपील है कि किसी तरह का जान माल का नुकसान न करें. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि किसान आंदोलन में खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं, यही अच्‍छी बात नहीं है. जबकि इन आंदोलनों में लग रहे मोदी मुर्दाबाद के नारे को भी रामदेव ने गलत करार दिया है. इसके साथ उन्‍होंने दावा करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की नीति और नीयत बिल्कुल साफ है, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है.

Next Story
Share it