Janskati Samachar

बिहार: सुशील मोदी की होगी छुट्टी! BJP का ये बड़ा नेता हो सकता है बिहार का डिप्टी CM

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल (Kameshwar Chaupal) को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. BJP विधायक दल की बैठक दिवाली बाद 15 नवंबर को होगी.

BJP leader Kameshwar Chaupal may be the new deputy CM of Bihar
X

BJP leader Kameshwar Chaupal may be the new deputy CM of Bihar

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के साथ ही सरकार गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं. शुक्रवार को NDA नेताओं की बैठक होने वाली है, जिसमें मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नाम का ऐलान हो सकता है. सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल (kameshwar Chaupal) को बिहार का उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है. खुद को लेकर जारी अटकलों पर चौपाल ने कहा कि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं, पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी वो मुझे स्वीकार है.

कामेश्वर चौपाल को भी नई सरकार में शामिल करने को लेकर चर्चा जोरों पर है. राम मंदिर ट्रस्ट के दलित सेवक और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कामेश्वर चौपाल पटना पहुंच चुके हैं. बिहार में नई सरकार में कोई पद मिलने के सवाल पर कामेश्वर चौपाल ने कहा कि वह पार्टी का सेवक हैं और जो पार्टी कहेगी करेंगे.

बीजेपी को अधिक सीटे आने और मुख्यमंत्री बीजेपी के होने के सवाल पर कामेश्वर चौपाल ने कहा कि इस मसले पर मंथन हो चुका है और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ही होंगे. बिहार चुनाव परिणाम पर कामेश्वर चौपाल ने कहा कि एनडीए के नेता बैठेगे जो भी निर्णय होगा वो सबको मान्य होगा.

इस बीच खबर है कि शुक्रवार को सीएम आवास पर होने वाली एनडीए के नेताओं की बैठक में बीजेपी से सुशील मोदी, संजय जायसवाल, नंदकिशोर यादव और मंगल पांडेय सहित कुछ अन्य नेता बैठक में शामिल होंगे. इस मीटिंग में आगे के कार्यक्रम मंत्रिमंडल की रूपरेखा पर भी चर्चा होगी.

वहीं, एक बड़ी खबर यह है कि भाजपा विधायक दल की बैठक दिवाली बाद 15 नवंबर को होगी. शुक्रवार से शनिवार तक दिल्ली में बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होगी और बैठक में पर्यवेक्षक की नियुक्ति होगी. उसके बाद 15 नवंबर को पटना में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी. उसी दिन एनडीए विधायक दल की भी बैठक होगी.

Next Story
Share it