Janskati Samachar
प्रदेश

Farmer Protest: किसान आंदोलन में एक किसान की मौत, सिंधु बॉर्डर पर बैठे थे धरने पर, परिजनों ने कही ये बात

सोनीपत के सिंधु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में एक किसान की मौत हो गई है. किसान आंदोलन में टीडीआई सिटी के सामने किसान की मौत हुई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है.

death of farmer in dharna sitting on sindhu border
X

फाइल फोटो 

नई दिल्ली: किसानों का विरोध प्रदर्शन कृषि कानूनों के खिलाफ जारी है. किसानों मंगलवार को भारत बंद का आह्वान किया है, जिसका असर कई राज्यों में देखने को मिला. वहीं, सर्द मौसम में भी आंदोलनकारी किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. सोनीपत के सिंधु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में एक किसान की मौत हो गई है. किसान आंदोलन में टीडीआई सिटी के सामने किसान की मौत हुई है. मौके पर पहुंची पुलिस ने किसान के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


किसान आंदोलन को दौरान मरने वाले किसान का नाम अजय है और उनकी उम्र 32 साल बताई जा रही है. वह सोनीपत का रहने वाला है. बताया जा रहा है कि अजय एक एकड़ जमीन का किसान था और जमीन ठेके पर लेकर खेती का काम करता था. किसान आंदोलन में वह भी हिस्सा ले रहा था. रात को खाना खाकर सोया था और सुबह नहीं उठा. वहीं, परिजनों का कहना है कि किसान अजय की मौत ठंड की वजह से हुई है.

बता दें कि तीन कृषि कानूनों समेत कई मांगों को लेकर दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर किसान पिछले 12 दिन से डटे हुए हैं. हजारों की संख्या में किसान अपने ट्रैक्टर में ही रात काट रहे हैं. सर्द मौसम में किसानों का हौसला बुलंद है. सिंधु, टिकरी, गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का हुजूम इकट्ठा है, जिन्हें विपक्ष का भी समर्थन मिल रहा है.

Next Story
Share it