Janskati Samachar
प्रदेश

किसान आंदोलन: दिल का दौरा पड़ने से एक और किसान की मौत, ये है वजह

संसद द्वारा पारित तीन कृषि क़ानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक और किसान की मौत का मामला सामने आया है। लुधियाना समराला के खटरा भगवानपुरा गांव के रहने वाले किसान गज्जर सिंह की रविवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से मौत (Death) हो गई।

Farmer Movement Another farmer died of heart attack
X

Farmer Movement Another farmer died of heart attack

नई दिल्ली: संसद द्वारा पारित तीन कृषि क़ानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे एक और किसान की मौत का मामला सामने आया है। लुधियाना समराला के खटरा भगवानपुरा गांव के रहने वाले किसान गज्जर सिंह की रविवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से मौत (Death) हो गई।

गज्जर सिंह की बहादुरगढ बाईपास पर न्यू बस स्टैंड के पास मौत हुई। मृतक के शरीर को नागरिक अस्पताल में रखवाया गया है। इससे पहले शनिवार रात कार में आग लगने से एक किसान की मौत हो गई थी। मृतक पंजाब के बरनाला जिले के धनोला गांव का रहने वाला था। आग लगने के दौरान वह अपनी कार में सो रहा था।

यह घटना बहादुरगढ़ के नजफगढ़ रोड फ्लाईओवर पर हुई थी। जहां राज और उनके दोस्त रात में आराम कर रहे थे। आग की लपटें इतनी विकराल थी कि कार को आग का गोला बनते देर नहीं लगी। कार का सेंट्रल लॉक होने की वजह से किसान को बाहर नहीं निकाला जा सका। किसान की कार में ही मौत हो गई।

इसके अलावा भिवानी में भी शुक्रवार को दिल्ली कूच कर रहे किसान की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। हादसा भिवानी जिले के मुंढाल गांव के पास बैरियर पर हुआ था। एक ट्रक ने दिल्ली कूच कर रही किसानों की ट्रैक्टर ट्राली को पीछे से टक्कर मार दी थी। जिससे ट्रैक्टर में सवार 45 वर्षीय धन्ना सिह नामक किसान की मौके पर ही मौत हो गई थी।

बता दें कि आंदोलन का आज 5वां दिन है। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। आज वे दिल्ली के 5 एंट्री पॉइंट्स को सील करने की तैयारी में हैं। किसानों के जमावड़े को देखते हुए पुलिस ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर को आवाजाही के लिए बंद कर दिया है।

Next Story
Share it