Janskati Samachar
प्रदेश

गिर सकती है महाराष्ट्र सरकार? पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले- इस बार सुबह नहीं सही समय पर होगी शपथ

पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस से पत्रकारों ने राज्य में भाजपा सरकार बनने के दावे पर सवाल किया। इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, जब राज्य में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार गिर जाएगी, उसके बाद सही समय पर शपथ ग्रहण समारोह होगा।

गिर सकती है महाराष्ट्र सरकार?  पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस बोले- इस बार सुबह नहीं सही समय पर होगी शपथ
X

जनशक्ति: महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर हलचल तेज होती दिख रही है. केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे पाटिल ने दावा किया है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जल्द बन सकती है. अब इसी पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की प्रतिक्रिया आई है, उन्होंने कहा है कि इस बार शपथ ग्रहण समारोह सही समय पर होगा, सुबह के वक्त नहीं होगा.

सोमवार को जब देवेंद्र फडणवीस से मीडिया ने बीजेपी के सरकार बनने के दावे पर सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि जब राज्य में महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की सरकार गिर जाएगी, उसके बाद सही समय पर शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस बार सुबह के वक्त शपथ नहीं ली जाएगी, लेकिन ऐसे वाकयों को याद नहीं किया जाना चाहिए.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में विधान परिषद के चुनाव प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने कार्यकर्ताओं से कहा कि यह मत समझो कि राज्य में बीजेपी की सरकार नहीं बनेगी, आपको साफ-साफ बता रहा हूं आने वाले दो-तीन महीने में महाराष्ट्र में हमारी सरकार बनने जा रही है और आप लोग इसे याद रखिएगा.

गौरतलब है कि पिछले साल 23 नवंबर को ही बीजेपी ने महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी, जो सिर्फ 80 घंटे के लिए ही टिक पाई थी. देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार ने सुबह-सुबह राजभवन में शपथ ले ली थी, लेकिन जब बहुमत साबित करने के बारी आई तो उससे पहले ही अजीत पवार अपनी पार्टी के पास वापस चले गए थे. ऐसे में बीते दिन शिवसेना की ओर से इस वाकये को लेकर तंज कसा गया और फिर ये विवाद चर्चा में आया.

बीजेपी की 80 घंटे की सरकार गिरने के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी की साझा सरकार बनी और उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बने. लेकिन तभी से ही लगातार बीजेपी की ओर से सरकार पर निशाना साधा जा रहा है और कई मसलों पर उद्धव सरकार को घेरा गया है.

Next Story
Share it