Janskati Samachar
प्रदेश

चार पैर और तीन हाथ वाले बच्चे को देखकर डॉक्टर हुए हैरान, देखने उमड़ी लोगों की भीड़

Gopalganj News: Gopalganj News: Gopalganj Unique Baby: चार पैर और तीन हाथ वाले अनोखे बच्चे का जन्म हुआ है। इस घटना से डॉक्टर भी हैरान रह गए। बता दें कि बच्चा एकदम स्वस्थ है।

चार पैर और तीन हाथ वाले बच्चे को देखकर डॉक्टर हुए हैरान, देखने उमड़ी लोगों की भीड़
X

चार पैर और तीन हाथ वाले बच्चे को देखकर डॉक्टर हुए हैरान, देखने उमड़ी लोगों की भीड़

Gopalganj Unique Baby: जिले के सदर अस्पताल में उस वक्त लोगों की भीड़ बढ़ गई जब को पता चला कि चार पैर और तीन हाथ वाले बच्चे का जन्म हुआ है। इस घटना से डॉक्टर भी हैरान रह गए। बता दें कि बच्चा एकदम स्वस्थ है। वहीं अन्य बच्चों की तरह खेल भी रहा है।

बता दें कि यह मामला गोपालगंज जिले के बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। बताया जा रहा है कि रेवतिथ गांव निवासी रहिन अली की पत्नी रवीना खातून ने इस बच्चे को गुरुवार को जन्म दिया है। वहीं जन्म लिए बच्चे के चार पैर और दो शौच मार्ग थे। तीन पैर बड़ा और एक काफी छोटे आकार का था।

परिजन और डॉक्टर बच्चे को देखकर हैरान रह गए। फिलहाल डॉक्टरों का कहना है कि लाखों बच्चों में ऐसा एक केस सामने आता है। फिलहाल बच्चा स्वस्थ है और चिकित्सक की देखरेख में है। दूसरी ओर बच्चे की इस जन्म के बाद पूरे इलाके में इसकी सूचना आग की तरह फैल गई। हर कोई एक बार इस बच्चे को देखना चाहता था। फिलहाल जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ है।

बताया जाता है कि रेवतिथ गांव निवासी रवीना खातून को आज प्रसव पीड़ा हुई. परिजनों द्वारा तत्काल बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए. इधर, बच्चे की इस जन्म के बाद पूरे इलाके में इसकी सूचना आग की तरह फैल गई. हर कोई एक बार इस बच्चे को देखना चाहता था. परिजन कुछ देर बाद अस्पताल लेकर गए, जहां से डॉक्टरों ने बच्चे को सदर अस्पताल रेफर कर दिया. यहां बच्चे को नवजात शिशु इकाई वार्ड में रख कर इलाज किया जा रहा है. बच्चे का इलाज कर रहे डॉक्टर सौरभ अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के मामले बहुत कम आते हैं. फिलहाल बच्चे की देखरेख की जा रही है. बता दें कि रेवतिथ गांव निवासी रहिन अली के तीन बच्चे हैं दो बेटों में यह सबसे छोटा बेटा है.

Next Story
Share it