Janskati Samachar

किसानों द्वारा आहूत भारत बंद स्वतःस्फूर्त और ऐतिहासिक रहा : अरुण यादव

युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी तीनों कृषि कानून के खिलाफ किसानों द्वारा आहूत भारत बंद को स्वतःस्फूर्त और अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि पहली बार जनता के समर्थन वाली लोकतांत्रिक ढंग से शांतिपूर्ण बंदी देखने को मिला।

किसानों द्वारा आहूत भारत बंद स्वतःस्फूर्त और ऐतिहासिक रहा : अरुण यादव
X

भागलपुर 08 दिसंबर 2020: युवा राजद के प्रदेश प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार यादव ने केंद्र सरकार द्वारा लाए गए किसान विरोधी तीनों कृषि कानून के खिलाफ किसानों द्वारा आहूत भारत बंद को स्वतःस्फूर्त और अभूतपूर्व बताते हुए कहा कि पहली बार जनता के समर्थन वाली लोकतांत्रिक ढंग से शांतिपूर्ण बंदी देखने को मिला। मोदी सरकार को जनाक्रोश को देखते हुए अविलंब किसान विरोधी काला कानून को वापस ले लेना चाहिए। अन्यथा यह जनांदोलन और तेज होगा।

श्री यादव ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के निर्देशानुसार युवा राजद के पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रदेश से लेकर गाँव स्तर तक शांतिपूर्ण तरीके से सड़कों पर उतरकर किसान विरोधी काला कानून का विरोध किया। भारत बंद को हर वर्ग के लोगों और आम जनता का भरपूर जनसमर्थन मिला। जिसके कारण बंद सफल और ऐतिहासिक रहा।


श्री यादव ने नीतीश सरकार के इशारे पर प्रदेश के कई जिलों में बंद समर्थकों पर पुलिस प्रशासन ने लाठीचार्ज और गिरफ्तार करने का काम किया है जो कि घोर निंदनीय है। सरकार लाठी चलाए या गोली चलाए लेकिन आंदोलनकारी चुप बैठने वाले नही है। भारत एक कृषि प्रधान देश है। केंद्र सरकार ने किसान विरोधी कानून लेकर अन्नदाताओं के आत्मा को लहूलुहान करने का काम किया है। किसान है तो देश है। किसानों के साथ अन्याय देश की जनता कदापि बर्दाश्त नही करेगा।

Next Story
Share it