Janskati Samachar
प्रदेश

किसान आंदोलन पर एक्शन, योगी ने DM-SP को दिये ये सख्त निर्देश

उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में बीती रात पुलिस ने बड़ौत में पिछले 40 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों को जबरन हटाकर घर भेज दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा और उनके टेंट भी उखाड़ दिए।

किसान आंदोलन पर एक्शन, योगी ने DM-SP को दिये ये सख्त निर्देश
X

लखनऊ। पिछले दो महीनों से चल रहे किसान आंदोलन को लेकर योगी सरकार ने कड़ा रूख अपनाते हुए प्रदेश के सभी जिलाधिकािरयों एंव पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जल्द से जल्द धरना स्थल को खाली कराया जाए। मुख्यमंत्री कार्यालय से मिले आदेश के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज करते हुए किसानों से धरना स्थल खाली करानाशुरू कर दिया है।

किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा

यूपी के बागपत जिले में बीती रात पुलिस ने बड़ौत में पिछले 40 दिन से प्रदर्शन कर रहे किसानों को जबरन हटाकर घर भेज दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारी किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा और उनके टेंट भी उखाड़ दिए।

दिल्ली के सीमावर्ती क्षेत्रों में डेरा जमाए किसानों को पुलिस ने हटाना शुरू कर दिया है। फिलहाल किसानों को शांतिपूर्ण तरीके से हटाया गया। इसके बाद से यूपी पुलिस ट्विटर पर ट्रेंड कर रही है। यूपी पुलिस की जमकर फजीहत हो रही है। वहीं विपक्ष ने भी यूपी पुलिस को योगी की पुलिस बताते हुए निशाना साधा है।

बता दें कि यूपी के कई शहरों में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन पिछले दो महीने से जारी है. 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा के बाद किसानों के आंदोलन पर दाग लग गया और कई सवाल उठने लगे। ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के बाद से किसान नेता निशाने पर हैं और कई किसान नेताओं के खिलाफ दर्ज की जा चुकी है।

Next Story
Share it