Top
Janskati Samachar

US Violence: यूएस कांग्रेस ने जो बाइडन के राष्ट्रपति बनने पर लगाई मुहर, इस दिन लेंगे शपथ

कांग्रेस ने इलेक्ट्रॉल कॉलेज काउंटिंग में जो बाइडन को विजेता घोषित कर दिया है। साथ ही कमला हैरिस को भी उपराष्ट्रपति पद के लिए विजेता घोषित किया है।

US Congress approved Joe Biden to become president, will take oath on January 20th
X

US Violence: यूएस कांग्रेस ने जो बाइडन के राष्ट्रपति बनने पर लगाई मुहर, इस दिन लेंगे शपथ

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को लेकर जारी सियासी खींचतान के बीच अमेरिकी कांग्रेस ने डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन की जीत पर संवैधानिक मुहर लगा दी है। कांग्रेस ने इलेक्ट्रॉल कॉलेज काउंटिंग में जो बाइडन को विजेता घोषित कर दिया है। साथ ही कमला हैरिस को भी उपराष्ट्रपति पद के लिए विजेता घोषित किया है। वहीं उपराष्ट्रपति पेंस ने कहा कि अब सभी को अपने काम पर वापस लग जाना चाहिए। माइक पेंस ने ऐलान किया कि 20 जनवरी को जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। इसी के साथ जो बाइडन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन जाएंगे।

बाइडन की जीत पर लगी मुहर

270 चुनावी मतों के प्रमाणित होने के बाद, इलेक्टोरल कॉलेज में जो बाइडन की जीत पुष्टि हुई है। अब जो बाइडन संयुक्त राज्य अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति होंगे। माइक पेंस ने ऐलान किया कि 20 जनवरी को जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले सीनेट और कांग्रेस ने जॉर्जिया, पेन्सिल्वेनिया, नेवाडा और एरिजोना से जुड़े रिपब्लिकन नेताओं की काउंटिंग रोकने से संबंधित प्रस्तावों को खारिज कर दिया था। इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों ने कैपिटल हिल बिल्डिंग में घुसकर वोटिंग की प्रक्रिया को रोकने के लिए हिंसा की थी।

इस हिंसा में चार लोगों के मारे जाने की खबर है। रायटर की रिपोर्ट के मुताबिक, यूएस कैपिटल हिल में हुई हिंसा में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गई है। करीब 72 प्रदर्शनकारियों का हिरासत में लिया गया है। बता दें कि ट्रंप समर्थकों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प के बाद परिसर को बंद कर दिया गया। कैपिटल के अंदर ऐलान कर दिया गया कि बाहरी सुरक्षा खतरे की वजह से कोई व्यक्ति कैपिटोल हिल परिसर से बाहर या उसके भीतर नहीं जा सकता है।

Next Story
Share it