Top
Janskati Samachar

Dharmaraj Singh Yadav (Suresh Yadav) Biography In Hindi | धर्मराज सिंह यादव उर्फ सुरेश यादव का जीवन परिचय

Dharmaraj Singh Yadav (Suresh Yadav) Biography In Hindi | धर्मराज सिंह यादव उर्फ सुरेश यादव उत्तर प्रदेश की बाराबंकी विधान सभा से विधायक हैं। धर्मराज सिंह यादव उर्फ सुरेश यादव समाजवादी पार्टी के सदस्य हैं।

Dharmaraj Singh Yadav (Suresh Yadav) Biography In Hindi |
X

Dharmaraj Singh Yadav (Suresh Yadav) Biography In Hindi | धर्मराज सिंह यादव उर्फ सुरेश यादव का जीवन परिचय

नाम धर्मराज सिंह यादव उर्फ सुरेश यादव

निर्वाचन क्षेत्र - 268, बाराबंकी

जिला - बाराबंकी,

दल - समाजवादी पार्टी

पिता का नाम स्व0 महादेव प्रसाद यादव

जन्‍म तिथि 17 जून, 1963

जन्‍म स्थान बाराबंकी

धर्म हिन्दू

जाति पिछड़ी जाति (यादव)

शिक्षा स्नातकोत्तर, एल0एल0बी0

विवाह तिथि 10 मई, 1983

पत्‍नी का नाम श्रीमती आशा यादव

सन्तान दो पुत्र, दो पुत्रियां

व्‍यवसाय कृषि, व्यापार ।

मुख्यावास ग्राम- सैलरवा मजरे जफरपुरी, जनपद- बाराबंकी ।

अस्थाई पता आर0एस08-विभूति खण्‍ड, गोमती नगर, लखनऊ

मोबाइल नं0 8765954967, 9415142514

राजनीतिक योगदान

  1. 2012-2017 सोलहवीं विधान सभा के सदस्य प्रथम बार निर्वाचित
  2. 2012-2013 सदस्य, प्रतिनिहत विधायन समिति
  3. मार्च, 2017 सत्रहवीं विधान सभा के सदस्य दूसरी बार निर्वाचित

विशेष अभिरूचि जनसेवा, टी0वी0 देखना ।

अन्‍य जानकारी सदस्य, प्राक्कलन समिति ।

Dharmaraj Singh Yadav (Suresh Yadav) Biography In Hindi | धर्मराज सिंह यादव उर्फ सुरेश यादव उत्तर प्रदेश की बाराबंकी विधान सभा से विधायक हैं। धर्मराज सिंह यादव उर्फ सुरेश यादव समाजवादी पार्टी के सदस्य हैं। समाजवादी पार्टी के टिकट पर २०१७ के विधान सभा चुनाव में इन्होंने अपने निकटम प्रतिद्वंदी एवं बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह को 29705 वोटों से हराया।

धर्मराज सिंह याद व उर्फ सुरेश यादव ने २०१७ के विधान सभा चुनाव में 99453 मत प्राप्त किया और विजयी घोषित हुए जबकि बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी सुरेन्द्र सिंह को 69748 मत प्राप्त हुए। इस विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी हर गोविन्द सिंह को 67112 वोट प्राप्त हुए और उन्हें तृतीय स्थान से ही संतुष्ट होना पड़ा।

236313 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए मुख्यतः प्रथम तीन पार्टियों समाजवादी पार्टी के सुरेन्द्र सिंह के एवम भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत दिया। सम्पूर्ण मतों की संख्या के लिए कृपया निचे प्रस्तुत तालिका को देखें। निचे प्रस्तुत की गयी तालिका में इस विधान सभा चुनाव में भाग लेने वाले सभी प्रत्याशियों का नाम उनकी पार्टी का नाम और उन्हें मिले मतों का सम्पूर्ण विवरण है।

हम समाजवादी पार्टी के बिधायक और नेता धर्मराज सिंह यादव उर्फ सुरेश यादव को उनके नए कार्यकाल की बधाई देते है और उम्मीद करते हैं की वह बाराबंकी विधान सभा के भलाई एवं विकास कार्यो को और आगे तक लेकर जायँगे।

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव २०१७ में बाराबंकी सीट से चुनाव मैदान में उतरने वाले सभी नेंताओं का नाम एवं उनसे जुड़ी अन्य जानकारियाँ। बाराबंकी विधान सभा प्रत्याशियों का नाम और प्राप्त मतों की संख्या|

Next Story
Share it