Janskati Samachar

अखिलेश यादव ने उपचुनाव में जीत का किया दावा, कहा- नतीजे देंगे 2022 विधानसभा चुनाव का संदेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि सात विधानसभा सीटों के उपचुनाव में मतदाताओं के रुझान से समाजवादी पार्टी की जीत सुनिश्चित हो गई है। उन्होंने इसके लिए सभी मतदाताओं को बधाई भी दी है।

Akhilesh Yadav claimed victory in the by-elections
X

Akhilesh Yadav claimed victory in the by-elections

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि सात विधानसभा सीटों के उपचुनाव में मतदाताओं के रुझान से समाजवादी पार्टी की जीत सुनिश्चित हो गई है। उन्होंने इसके लिए सभी मतदाताओं को बधाई भी दी है। उन्होंने कहा कि एक बात बहुत स्पष्ट है कि सत्तादल के अहंकार को इन उपचुनावों में करारा जवाब मिलने जा रहा है। ये उपचुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि सत्ता के दुरुपयोग का जवाब देने के अवसर का मतदाताओं ने भरपूर प्रयोग किया है। वर्ष 2022 के विधान सभा चुनावों के लिए यह मतदाताओं का संदेश भी है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि मतदाता समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान के लिए सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लाइन में लग गए थे, किंतु कई स्थानों पर धांधली कर उनके उत्साह पर पानी फेरने का काम किया गया। सत्तादल ने अपनी हार का संकेत पाकर मतदाताओं का उत्पीड़न शुरू कर दिया है। अमरोहा की नौगावां सादात विधानसभा सीट पर मतदान के दौरान वोटरों पर पुलिस का लाठीचार्ज सत्तापक्ष को सामने दिख रही हार के बाद जनता पर किया वार है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारूढ़ दल ने चुनाव में धांधलेगर्दी की हद कर दी है। कहीं ईवीएम मशीन में गड़बड़ी रही, तो कहीं समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं का खुलेआम उत्पीड़न हुआ। कई पुलिस कर्मी, ठेकेदार सत्तादल के प्रचारक की भूमिका में नजर आए। कई मतदान केंद्रों पर थर्मल स्कैनिंग के बहाने पीठासीन अधिकारी द्वारा 30 फीसद से ज्यादा मतदाताओं को मतदान से वंचित किया गया। चुनाव आयोग को इन सभी शिकायतों से अवगत करा दिया गया है।

Next Story
Share it