Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव ने फिर बोला हमला, कहा- BJP झूठ और नफरत फैलाने वाली पार्टी, उनका एक ही अभियान रंग बदलो, नाम बदलो

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा झूठ बोलने और समाज में नफरत फैलाने वाली ऐसी पार्टी है जिससे किसान और नौजवान सभी परेशान हैं।

Akhilesh announces - will fight 2022 elections with small parties
X

अखिलेश का ऐलान- छोटे दलों के साथ मिलकर लड़ेंगे 2022 का चुनाव, सरकार बनी तो वापस लेंगे CAA में दर्ज मुकदमे

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा झूठ बोलने और समाज में नफरत फैलाने वाली ऐसी पार्टी है जिससे किसान और नौजवान सभी परेशान हैं। यह पार्टी सरकार बनाने के बाद सिर्फ रंग और नाम बदलती रह गई और उत्तर प्रदेश अपराध, भ्रष्टाचार, सांप्रदायिकता, बेरोजगारी और किसानों की फसलों की लूट में नंबर एक पर आ गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ न कुछ जानते हैं न सीखना चाहते हैं। अब तो उनके सीखने का वक्त भी निकल गया है।

समाजवादी पार्टी की मंडलीय कार्यशाला में शामिल होने आए अखिलेश यादव ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की क्या हालत है, आंकड़े इसके गवाह हैं। नाबालिग बच्चियों और महिलाओं से बलात्कार, हत्या और फर्जी एनकाउंटर में यूपी सबसे आगे निकल गया है। भाजपा के इशारे पर प्रदेश में हत्याएं हो रही हैं। विकास का विनाश करने में भी भाजपा नंबर एक पर पहुंच गई है। अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हालत यह है कि प्रदेश के अफसर जो कह देते हैं, वह उसी को सच मान लेते हैं। वह सपा पर आरोप लगाते हैं कि उसकी सरकार में गन्ना मिले बेची गई थीं लेकिन वह उन्हें बताना चाहते हैं कि सपा की सरकार में 2012 से 2017 के बीच यूपी में एक भी चीनी मिल नहीं बेची गई।

सपा प्रमुख ने आजम खान के मसले पर कहा कि कांग्रेस और भाजपा ने उन्हें राजनीतिक द्वेष के कारण फंसाया है। उनके परिवार के साथ समाजवादी पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है। हमें अदालत से न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा में राजनीतिक हस्तक्षेप उचित नहीं है। रामपुर में यूनिवर्सिटी तो गिरा दी गई है, लेकिन उन्होंने सुना है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर में तालाब पाटकर मेडिकल कॉलेज बनवा रहे हैं। गूगल अर्थ पर उसका मानचित्र भी मौजूद है जिसमें तालाब दिख रहा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अफसर तो झूठ बोलकर कुछ भी बता देंगे।

कृषि कानून पर सरकार फिलहाल पीछे हटी पर किसानों को धोखा जरूर देगी

नए कृषि कानूनों पर अखिलेश यादव ने कहा कि ये कानून किसानों को कारपोरेट जगत के हाथों गिरवी रखने की साजिश है। अब सरकार कृषि कानूनों से पीछे हट रही है लेकिन वह आगाह कर रहे हैं कि सरकार किसानों को धोखा जरूर देगी। केंद्र सरकार को चाहिए कि वह किसान विरोधी तीनों बिल वापस ले और किसानों की सभी मांगे मान ले।

पूछा, गरीबों को कब मिलेगी वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन कराने के सवाल पर सपा प्रमुख ने कहा, सरकार मेरी चिंता छोड़ दे, यह बताए कि गरीबों को वैक्सीन कब मिलेगी। उन्होंने कहा कि असल में सरकार के पास इस पर कोई प्लान ही नहीं है। लॉकडाउन में भी मजदूरों को बिना किसी व्यवस्था के सड़क पर छोड़ दिया गया। कई लोगों की घर पहुंचने से पहले ही मौत हो गई। सपा ने उनकी आर्थिक मदद की।

चंदा नहीं, मैं राम मंदिर पर दक्षिणा दूंगा

अखिलेश यादव ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए वह दक्षिणा देंगे। चंदा तो कोई शब्द ही नहीं होता न हमारी संस्कृति का हिस्सा है। राम मंदिर बनने दीजिए, मैं वहीं दक्षिणा दूंगा।

Next Story
Share it