Top
Janskati Samachar

Uttar Pradesh Corona Update: यूपी के पूर्व मंत्री और BJP विधायक दल बहादुर कोरी का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) में सलोन से बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी (BJP MLA Dal Bhadur Kori) का इलाज के दौरान निधन हो गया है.

BJP Legislature Party Bahadur Corey passed away, infected with Corona
X

उत्तर प्रदेश के रायबरेली (Raebareli) में सलोन से बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी (BJP MLA Dal Bhadur Kori) का इलाज के दौरान निधन हो गया है. जानकारी के अनुसार एक सप्ताह पहले उन्हें लखनऊ (Lucknow) के अपोलो अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. बताया गया कि दल बहादुर कोरी कोरोना से संक्रमित थे. आज (7 मई) सुबह लखनऊ के अपोलो अस्पताल में उन्‍होंने अंतिम सांस ली. उधर विधायक के निधन की खबर से क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई.

राजनाथ की सरकार में रहे थे मंत्री

दल बहादुर कोरी के निधन की सूचना के बाद पार्टी के कार्यकर्ता और विधायक के समर्थक उनके घर पहुंच रहे हैं. दल बहादुर कोरी पहली बार 1996 में सलोन विधानसभा से विधायक बने और राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री काल में राज्य मंत्री बने. 2004 में दल बहादुर कांग्रेस में शामिल हुए लेकिन 2014 में उनका फिर कांग्रेस से मोहभंग हुआ और उन्होंने बीजेपी में वापसी की. इसके बाद 2017 में बीजेपी के टिकट से फिर विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की. सीएम योगी ने भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

बीते 24 घंटे में 26780 नए मरीज मिले

उधर उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 26780 नए कोविड केससामने आए है जबकि 353 लोगों की इससे मौत हो गई है. योगी सरकार ने कोविड के खिलाफ फ्रंट लाइन पर काम कर रहे डॉक्टरों, नर्सों, पैरा मेडिकल और सफाईकर्मियों को 25 फीसदी इंसेंटिव (25% incentive for doctors) देने का आदेश भी जारी कर दिया है.

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद को ने बताया कि यूपी में इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 14504 हो गई है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 26780 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. वहीं, इसी दौरान 28902 मरीज ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं. राज्य में फिलहाल 259844 कोविड-19 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है. सीएम योगी ने गुरुवार को टीम-9 के अधिकारियों के साथ बैठक में होम आइसोलेशन वाले मरीजों को घर पर ऑक्सीजन पहुंचाने से जुड़ी योजना पर मुहर लगाई.

Next Story
Share it