Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

योगीराज: बाराबंकी में दलित युवती से गैंगरेप, परिजनों ने लगाये पुलिस पर पैसे मांगने के आरोप

राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में पोकलैंड चलाने वाले दो ड्राइवरों ने एक दलित युवती के साथ जबरन गैंगरेप किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीडि़त युवती के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया है मगर अब वह पीडि़त पक्ष से ही सुविधा शुल्क मांग रही है. हालांकि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

Gang rape of Dalit girl in Barabanki,
X

बाराबंकी: राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में पोकलैंड चलाने वाले दो ड्राइवरों ने एक दलित युवती के साथ जबरन गैंगरेप किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पीडि़त युवती के परिजनों की तहरीर पर मुकदमा तो दर्ज कर लिया है मगर अब वह पीडि़त पक्ष से ही सुविधा शुल्क मांग रही है. हालांकि मामला सामने आने के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना बाराबंकी जनपद के थाना सुबेहा इलाके की है. जहां पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लिए मिट्टी की खुदाई में लगी पोकलैंड मशीन के ड्राइवरों गांव की एक दलित युवती को जबरन उठा ले गए और उसके साथ सामूहिक दुराचार किया. इन वहशी दरिन्दों से किसी तरह छूटी युवती ने घर आकर जब पूरी आपबीती अपने परिजनों से बतायी तो परिजनों ने थाने जाकर न्याय की गुहार लगाई. पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर आरोपी आरिफ और मुदस्सिर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. मुकदमा लिखने के बाद अब परिजनों ने पुलिस पर सुविधा शुल्क मांगने का आरोप लगाया है.

पीडि़त युवती के भाई ने बताया कि वह लोग काफी गरीब है और दैनिक मजदूरी पर अपना जीवन व्यतीत करते है. उनके पिता भी काफी बुजुर्ग है. रात के समय जेसीबी चलाने वाले ड्राइवर उनकी बहन को जबरन मुंह दबा कर उठा ले गए. बहन को ढूंढने के उसने काफी प्रयास किया तो ड्राइवरों के पास उसकी चप्पल मिली. चप्पल मिलने के बाद उसने डायल 100 पर पुलिस को फोन किया तो वह लोग वहां से भाग गए.

उसकी बहन ने अपने साथ हुई घटना की आपबीती बताई तो उसने पुलिस थाने जाकर मुकदमें की तहरीर दी. लड़की के भाई ने बताया कि उसके गांव से होकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की सिक्स लेन सड़क गुजरनी है और उसके लिए यह ड्राइवर यहां मिट्टी की खुदाई करते थे. साथ ही पीडि़त लड़की के परिजनों ने बताया कि पुलिस द्वारा उनसे ही एक किराये की बोलेरो गाड़ी और 5-6 हजार नगद रुपये की मांग की गई है.

इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अरविन्द चतुर्वेदी ने बताया कि रविवार देर रात पुलिस को एक पीडि़त युवती के परिवार वालों की तरफ से सूचना मिली थी कि उस गांव में अस्थायी रूप से रह रहे कुछ लोगों उनकी लड़की के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और लड़की का मेडिकल परीक्षण और 164 के बयान के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Next Story
Share it