Top
Janskati Samachar

पंचायत चुनाव में अयोध्या से लेकर काशी और मथुरा में BJP की बुरी तरह से हार, जानें किसको कितनी मिली सीटें

उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में प्रदेश की योगी सरकार को तगड़ा झटका लगा है। अयोध्या से लेकर काशी और मथुरा में भाजपा को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस (वाराणसी) में भाजपा बुरी तरह पिछड़ती दिख रही है।

पंचायत चुनाव में अयोध्या से लेकर काशी और मथुरा में BJP की बुरी तरह से हार, जानें किसको कितनी मिली सीटें
X

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में प्रदेश की योगी सरकार को तगड़ा झटका लगा है। अयोध्या से लेकर काशी और मथुरा में भाजपा को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस (वाराणसी) में भाजपा बुरी तरह पिछड़ती दिख रही है।

यहां जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटों में से 39 पर चुनाव हुए। एक सीट पर प्रत्याशी की मौत के चलते चुनाव स्थगित हो गए थे। अब तक 26 सीटों के परिणाम आ चुके हैं। भाजपा महज 7 सीट जीत सकी है। वहीं, 14 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा जमाया है।

अयोध्या

श्री राम की नगरी में BJP को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। यहां जिला पंचायत सदस्य की 40 में से 24 सीटों पर SP ने कब्जा जमाया है। BJP के खाते में सिर्फ 6 सीटें आई हैं। मायावती की BSP ने 5 सीट पर जीत हासिल की है।

मथुरा

यहां जिला पंचायत की कुल 33 सीट है। बसपा ने 13 उम्मीदवारों के जीतने का दावा किया है। जबकि BJP के खाते में 8 सीट और SP को एक सीट से काम चलाना पड़ा है। राष्ट्रीय लोकदल ने 8 और 3 निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं। यहां कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है।

Next Story
Share it