Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव की चिठ्ठी: गिरफ्तारी पर लोकसभा अध्यक्ष को दी जानकारी, हस्तक्षेप की मांग

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस के हंगामे के बीच घर से निकल कर बाहर प्रदर्शन किया है। कन्नौज जाने के लिए अड़े हुए हैं। घर से बाहर निकलने पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है।

अखिलेश यादव की चिठ्ठी: गिरफ्तारी पर लोकसभा अध्यक्ष को दी जानकारी, हस्तक्षेप की मांग
X

अखिलेश यादव की चिठ्ठी: गिरफ्तारी पर लोकसभा अध्यक्ष को दी जानकारी, हस्तक्षेप की मांग

लखनऊ। कन्नौज जाने से रोकने के लिए अपने आवास पर नजरबंद किए गए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोकसभा अध्यक्ष को विशेषाधिकार हनन की सूचना दी है उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है और कहा कि उन्हें कन्नौज जाने से जबरन रोका जा रहा है।

अखिलेश यादव ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखी चिठ्ठी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पुलिस के हंगामे के बीच घर से निकल कर बाहर प्रदर्शन किया है। कन्नौज जाने के लिए अड़े हुए हैं। घर से बाहर निकलने पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है। इसी दौरान का अखिलेश यादव की ओर से लोकसभा अध्यक्ष को विशेषाधिकार हनन की सूचना भी भेजी गई है। इस पत्र में अखिलेश यादव ने खुद के लोकसभा सदस्य होने के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री होने का उल्लेख भी किया है लोकसभा अध्यक्ष को उन्होंने बताया है कि किसान यात्रा के लिए कन्नौज जाने का उनका कार्यक्रम पहले से निर्धारित है सारी तैयारियां हो चुकी हैं कार्यक्रम की पहले से ही पुलिस और प्रशासन को सूचना दी जा चुकी है।

विशेषाधिकार का हनन, तत्काल हस्तक्षेप की मांग

इसके बावजूद उन्हें इन मौके पर रोका जा रहा है उन्हें उनके घर में नजरबंद किया गया। पुलिस उन्हें घर से बाहर निकलने नहीं दे रही है। यह उनके विशेषाधिकार का हनन है इसका संज्ञान लिया जाना चाहिए और तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है।उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से कहा कि वह अपने स्तर से इस मामले को तुरंत देखें और उत्तर प्रदेश सरकार और शासन को निर्देश दे। उन्होंने अपने पत्र में यह भी कहा है कि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के इशारे पर राजधानी पुलिस और उत्तर प्रदेश का शासन प्रशासन उनके साथ मनमानी कर रहा है।

Next Story
Share it