Top
Janskati Samachar

बदायूं: गांव में ही छिपा था आरोपी महंत, इनामी राशि बढ़ते ही ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

उत्‍तर प्रदेश के बदायूं में मंदिर परिसर में महिला से हैवानियत कर हत्‍या करने के आरोपी महंत सतनारायण को पुलिस ने गुरुवार को गांव से ही गिरफ्तार कर लिया है. वह वारदात के बाद से ही गांव में ही छिपा हुआ था और अब भागने की तैयारी कर रहा था.

बदायूं: गांव में ही छिपा था आरोपी महंत, इनामी राशि बढ़ते ही ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस को सौंपा
X

बदायूं. उत्‍तर प्रदेश के बदायूं में मंदिर परिसर में महिला से हैवानियत कर हत्‍या करने के आरोपी महंत सतनारायण को पुलिस ने गुरुवार को गांव से ही गिरफ्तार कर लिया है. वह वारदात के बाद से ही गांव में ही छिपा हुआ था और अब भागने की तैयारी कर रहा था. हालांकि ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं इस मामले में महिला आयोग की सदस्‍य गांव पहुंची और पीडि़ता के परिजनों से बाचतीच की. इसके अलावा राजनीतिक दलों के नेता भी वहां पहुंचने लगे हैं और आरोपियों के खिलाफ सख्‍त कार्रवाई की मांग की है.

गौरतलब है कि बदायूं के उघैती थाना क्षेत्र गत तीन जनवरी को रात में 50 वर्षीय आंगनबाड़ी सहायिका की गैंगरेप के बाद हत्‍या का मामला सामने आया था. महिला की हत्‍या से पहले उससे दरिंद‍गी की गई थी. गैंगरेप के बाद गुप्‍तांग में रॉड जैसी कोई चीज डालने का की बात सामने पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में सामने निकलकर आई थी. इसके साथ ही उसकी बाईं पसली, बायां पैर और बायां फेफड़ा भी वजनदार प्रहार से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था.

वहीं इस मामले में धर्मस्थल के महंत सत्यनारायण दास, उसके सहयोगी वेदराम व यशपाल के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मुकदमा दर्ज किया था. पुलिस इस मामले में वेदराम व यशपाल को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी थी लेकिन महंत पकड़ में नहीं आ रहा था. इसके चलते पुलिस ने उसपर इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार कर दी थी.

वहींं ग्रमीणों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. बताया गया कि वह गांव में ही छिपा था और कहीं भागने की फिराक में था. वहीं इस मामले में आला अधिकारियों ने पहले ही लापरवाही बरतने पर इंस्‍पेक्‍टर राघवेंद्र प्रताप सिंह को सस्‍पेंड किया गया था और अब उसके खिलाफ 166 ए के तहत मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया है. वहीं इंस्‍पेक्‍टर के खिलाफ विभागीय जांच की बिठा दी गई है.

Next Story
Share it