Janskati Samachar
उत्तर प्रदेश

प्रयागराज: इफको प्लांट में अमोनिया गैस लीक, दो अधिकारियों की मौत, कई कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ी

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के फूलपुर इफको प्लांट में बीती रात बड़ा हादसा हुआ है। यहां अमोनिया गैस के रिसाव से दो अधिकारियों वीपी सिंह और अभयनंदन की मौत हो गई।

Prayagraj: Ammonia gas leak at IFFCO plant, death of two officers, health of many employees deteriorated
X

प्रयागराज: इफको प्लांट में अमोनिया गैस लीक, दो अधिकारियों की मौत, कई कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ी

जनशक्ति: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के फूलपुर इफको प्लांट में बीती रात बड़ा हादसा हुआ है। यहां अमोनिया गैस के रिसाव से दो अधिकारियों वीपी सिंह और अभयनंदन की मौत हो गई। वहीं गैस रिसाव की चपेट में आने से इफको में तैनात 15 कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ गई है। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। जानकारी के अनुसार यूरिया उत्पादन इकाई में पम्प लीकेज के कारण गैस रिसाव की आशंका है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार रात 11 बजे फूलपुर इफको के पी-1 यूनिट में अमोनिया गैस का रिसाव शुरू हुआ। वहां उपस्थित अधिकारी वीपी सिंह रिसाव को रोकने पहुंचे, मगर वह बुरी तरह झुलस गए। इसके बाद उन्हें बचाने के लिए अधिकारी अभयनंदन पहुंचे और वह भी झुलस गए। इन दोनों अधिकारियों को मौजूद कर्मचारियों ने बाहर निकाला।


हालांकि, इस दौरान अमोनिया गैस का रिसाव पूरी यूनिट में हो चुका था और वहां मौजूद 15 कर्मचारी इसकी चपेट में आ चुके थे, जिसमें से कुछ लोग बेहोश हो गए।गैस का रिसाव कैसे हुआ, इसका पता नहीं चल सका। लेकिन चर्चा रही कि यूरिया उत्पादन इकाई में किसी पंप में लीकेज की वजह से गैस का रिसाव हुआ। फिलहाल कंपनी के अफसरों का कहना है कि गैस रिसाव के असली कारण का पता जांच के बाद ही पता लग सकेगा।

Next Story
Share it