Top
Janskati Samachar

राज्यसभा में मोदी सरकार पर बरसे राम गोपाल यादव, कहा- 'गाजीपुर बॉर्डर पर जो सुरक्षा व्यवस्था है वो पाकिस्तान बॉर्डर पर भी नहीं'

राज्यसभा में मोदी सरकार पर बरसे राम गोपाल यादव, कहा- गाजीपुर बॉर्डर पर जो सुरक्षा व्यवस्था है वो पाकिस्तान बॉर्डर पर भी नहीं
X

नई दिल्ली: कृषि कानूनों को लेकर गतिरोध अब भी बरकरार है। दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन आज 70वें दिन भी जारी है। किसानों ने सरकार से जल्द उनकी मांगें मानने की अपील की है। किसान आंदोलन के चलते कई दौरे की बात हो चुकी है, लेकिन सब विफल रहीं।

वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) तीन नए कृषि कानूनों और किसानों के आंदोलन को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा है।

उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि किसान अपने मन की बात सुनाने के लिए आए हैं लेकिन आपको तो सिर्फ अपनी सुनाई देती है। सपा सांसद ने कहा कि आज गाजीपुर बॉर्डर पर कंक्रीट की दीवारें बना दी गई हैं जो पार्लियामेंट की सुरक्षा से भी ज्यादा है। क्या किसान दिल्ली हमला करने आ रहे हैं? उन्होंने कहा कि गाजीपुर पर जो सुरक्षा व्यवस्था है, वह पाकिस्तान बॉर्डर पर भी नहीं है। मैंने पाकिस्तान बॉर्डर देखा है।

सपा नेता ने मोदी सरकार से पूछा कि आप क्यों जबरदस्ती कानून किसानों पर लादना चाहते हैं, जब किसान यह कानून नहीं चाहते हैं। अगर आप डेढ़ साल तक कानूनों को रोकने के लिए तैयार हैं तो आप उनको रिपील क्यों नहीं कर सकते?. उन्होंने कहा कि आप इस सत्र में नए कृषि कानूनों को रिपील कर दीजिए, नए बिल लाइए उन्हें स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजिए और फिर उन्हें पास कर दीजिए। रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर पहले ही नए कृषि बिलों को स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजा गया होता तो आज यह हालात नहीं होते।

Next Story
Share it