Janskati Samachar

यूपी: उन्नाव से सामने आईं भयावह तस्वीरें, गंगा नदी के किनारे रेत में दफन किए गए सैंकड़ों शव

कोरोना संक्रमण से देश में हर रोज 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है। ये वो आंकड़े हैं जो सरकार द्वारा जारी किए जा रहे हैं। जबकि श्मशान घाटों की तस्वीरें कुछ और बयां कर रही है। पहले यूपी बिहार की नदियों में सैकड़ों शव तैरते नजर आने से हड़कंप मच गया।

यूपी: उन्नाव से सामने आईं भयावह तस्वीरें, गंगा नदी के किनारे रेत में दफन किए गए सैंकड़ों शव
X

कोरोना संक्रमण से देश में हर रोज 4 हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है। ये वो आंकड़े हैं जो सरकार द्वारा जारी किए जा रहे हैं। जबकि श्मशान घाटों की तस्वीरें कुछ और बयां कर रही है। पहले यूपी बिहार की नदियों में सैकड़ों शव तैरते नजर आने से हड़कंप मच गया। अब उत्तर प्रदेश के उन्नाव से भयावह तस्वीरें सामने आई हैं। यहां गंगा नदी के किनारे ही संक्रमित मरीजों के शवों को रेत में दफना दिया गया है। शुक्लागंज हाजीपुर के रौतापुर गंगा घाट पर रेती में कब्रगाह देखा गया है।

आरोप है कि श्मशान घाटों पर लकड़ियां कम पड़ने और महंगी मिलने की वजह से लोगों ने अपने हिंदू रीति-रिवाजों से इतर शवों को दफनाना शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि रौतापुर घाट पर पिछले बीस दिनों से यही देखने को मिल रहा है। दूरदराज से आने वाले लोग शवों को दफान रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बुधवार को ही यहां आए 16 शवों में 13को रेते से दबा दिया गया।

देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) का तांडव थमने का नाम नहीं ले रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान इस संक्रमण के 3.62 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए तथा लगातार दूसरे दिन 4000 से ज्यादा मरीजों की मौत हुयी है। इस बीच देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 18,94, 991 लोगों को टीकाकरण हुआ। इसके बाद अब तक 17 करोड़ 72 लाख 14 हजार 256 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

Next Story
Share it